Lal Kitab Pdf

Lal Kitab Pdf, Lal Kitab in Hindi Pdf, Lal Kitab Pdf Download, Lal Kitab in Hindi Pdf Free Download | अगर आप भी लाल किताब के पीडीएफ फाइल को ढूँढ़ते हुए यहाँ पर आये हुए हो तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हुए है।

नमस्कार दोस्तों आप का बहुत स्वागत है हमारे ब्लॉग बीइंग हिन्दी पर। आज हम इस पोस्ट की मदद से Lal Kitab Pdf के बारे सम्पूर्ण जानकारी देने जा रहे है।

Lal Kitab Pdf को इस पोस्ट के नीचे दिए गए सीधे डाउनलोड लिंक का उपयोग करके मुफ्त में डाउनलोड कर सकते है।

Lal Kitab Pdf
Lal Kitab Pdf

लाल किताब | Lal Kitab in Hindi Pdf Details

लाल किताब, ज्योतिष शाश्त्र की एक आधुनिक नई शाखा है जी बीसवी सदी के तीसरे दशक से शुरू हुई। इस पद्यति के जन्मदाता थे पंडित रूपचंद जोशी।

पंडित रूपचंद जोशी जी जालंधर (पंजाब) के फरवाला गाँव में जन्मे व भारत सरकार से डिफेंस एकाउंट्स में एक गैजितेड ऑफिसर की हैसियत से रिटायर हुए।

लाल किताब पीडीएफ
Book NameLal Kitab
Author NamePandit Roopchand Joshi
Translator NameYograj Prabhakar
Pdf Size11 MB
Total Pages521

लाल किताब है ज्योतिष निराली,
जो किस्मत सोई को जगा देती है,
फरमान पक्का दे के आखरी,
दो लफ्जों से जहमत हटा देती है।

लाल किताब को एक विशिष्ट पुस्तक के रूप में प्रस्तुत किया गया है। इसमें ज्योतिष और हस्तरेखा विज्ञान का मिश्रण है। इसमें दो कला रूप दिए गए हैं। इसमें शामिल है:

1. ग्रहों के बुरे प्रभाव

2. नक्षत्रों के बुरे प्रभाव

3. मांगलिक दोष

4. कालसर्प दोष और अन्य कुंडली दोष दूर करने के उपायों के बारे में विस्तार से बताया गया है।

कई ऐसे दोष जो मनुष्य के जन्म कुंडली में पाए जाते हैं, जिसके कारण मनुष्य की प्रगति में बाधाएं, दुर्घटनाएं आदि से बचने के उपाय बताए गए हैं। यह बहुत पठनीय पुस्तक है।

Lal Kitab in Hindi Pdf Free Download

अगर आप इस पुस्तक के पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करना चाहते है तो आप नीचे दिये गये लिंक से फ्री में डाउनलोड कर के पढ़ सकते है।

हम यहां पुस्तकों का पीडीएफ प्रदान करते हैं लेकिन आप हर समय मोबाइल फोन का उपयोग करके अध्ययन नहीं कर सकते हैं। यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है और यहां तक कि आपके आँखों को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

इसलिए, हम आपको संबंधित पेपरबैक पुस्तक खरीदने के लिए अत्यधिक प्रोत्साहित करते हैं। इस किताब का pdf ही देख लीजिए। अगर आपको सामग्री और किताब पसंद है तो बस ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टोर से किताब खरीदें।

Lal Kitab Book
Lal Kitab Book

अंतिम शब्द (Final Word) :

दोस्तों आज हमने इस लेख की मदद से जाना कि Lal Kitab Pdf को कैसे डाउनलोड किया जाये और इस पुस्तक के बारे में कुछ जानकारी। आशा करता हु कि आप को हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा होगा। अगर आप का कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताये। धन्यवाद

अन्य भी पढ़े :

Leave a Comment