Best 5+ Video Dekhne Wala Apps

Video Dekhne Wala Apps, Dekhne Wala App, Video Dekhne Wale Apps, Video Dekhne ka Apps, Online Video Dekhne Wala, Video Dekhne Wali, Video Chalane Wala Apps, Video Dekhne Wala Apps Download | अगर आप भी इन सभी प्रश्नों का उत्तर ढूंढ रहे है आप बिल्कुल सही जगह पर आये हुए है, आज हम इस पोस्ट की मदद से जानेंगे 5 बेहतरीन विडियो देखने वाले एप्प के बारे में।

नमस्कार दोस्तों आप का बहुत स्वागत है आप के अपने ब्लॉग बीइंग हिन्दी पर | आज का हमारा विषय है Best 5 Video Dekhne Wala Apps के बारे में, जिसकी मदद से हम ऑनलाइन विडियो देख सकते है तो चलिए जानते है उन एप्प के बारे में।

Video Dekhne Wala Apps
Video Dekhne Wala Apps

Video Dekhne Wala Apps | Video Dekhne Wala Apps Download

आजकल सभी लोग खाली समय में इन्टरनेट पर विडियो देखना पसंद करते है इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम इस पोस्ट आप को बताने जा रहे है विडियो देखने वाले एप्प के बारे में, जो कि बिल्कुल ही मुफ्त है।

इन सभी विडियो देखने वाले एप्प में कुछ में Short Video के साथ साथ Long Video भी देख सकते है जैसे कि न्यूज़, मूवीज, वेब सीरीज, कॉमेडी शो, सीरियल और बहुत कुछ।

  • Youtube
  • Mx Player
  • Facebook
  • Likee
  • Moj
  • Josh
  • Zili

1. Youtube

Youtube
Youtube (Online Video Dekhne Wala)

Youtube दुनिया की सबसे बड़ी विडियो शेयरिंग की कंपनी है, जहाँ पर लाखों करोडो विडियो उपलब्ध है। जिसे आप अपनी जरूरत के अनुसार देख सकते है।

Youtube एक अमेरिकन Online Video Dekhne Wala App है जिसे 14 फरवरी 2005 को लांच किया गया था। यह गूगल कंपनी का एक प्रोडक्ट है।

Youtube ही एक ऐसा विडियो देखने वाला प्लेटफार्म है जहा पर 75 से ज्यादा भाषाओ में विडियो उपलब्ध है और इसे लगभग 91 देशो में देखा जाता है।

YouTube पर वीडियो श्रेणियों में संगीत वीडियो, वीडियो क्लिप, समाचार, लघु फिल्में, फीचर फिल्में, वृत्तचित्र, ऑडियो रिकॉर्डिंग, मूवी ट्रेलर, टीज़र, लाइव स्ट्रीम, व्लॉग और बहुत कुछ शामिल हैं।

आप की जानकारी के लिए बताना चाहूँगा कि Youtube को तीन लोगो द्वारा बनाया गया था- Jawed Karim, Chad Hurley, Steve Chen. साल 2006 में, Youtube को Google ने 1.65 अरब डॉलर में खरीदा था।

Youtube पर विडियो देखने के अलावा बहुत से लोग ऐसे भी है जो पैसे कमाते है, जहाँ पर वो अपना एक चैनल बनाते और उस चैनल पर विडियो अपलोड करते है और उस विडियो पर गूगल एडवरटाइजिंग की तरफ से एड्स आते है जिससे वो लोग पैसे बनाते है।

Youtube App को आप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है। गूगल प्ले स्टोर पर Youtube को 1 अरब से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है और इसकी रेटिंग 4.2 की है जो बहुत अच्छी मानी जाती है।

2. MX Player

Mx Player
Mx Player (Video Dekhne wala Apps)

MX Player एक भारतीय वीडियो स्ट्रीमिंग और वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म है जिसे एमएक्स मीडिया एंड एंटरटेनमेंट (पूर्व में जे2 इंटरएक्टिव) द्वारा विकसित किया गया है।

MX Player को 18 जुलाई 2011 को एक वीडियो प्लेयर के रूप में लॉन्च किया गया था। जिसमें हम वीडियो को ऑफ़लाइन देख सकते है, और साथ में यह एप्प Subtitle को भी सपोर्ट करता है। बाद में चलकर यह एक OTT Platform भी बन गया।

Mx Player पर 12 भाषाओ में विडियो उपलब्ध है जिनमे से हिन्दी,अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल, मलयालम, भोजपुरी भाषा प्रमुख है। यहा पर आप वेब सीरीज, संगीत वीडियो, वीडियो क्लिप, समाचार, लघु फिल्में, फीचर फिल्में इत्यादि देख सकते है।

Mx Player App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जिसे आप फ्री में डाउनलोड कर के विडियो का लुफ्त उठा सकते है। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्प को 100 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड कर रखा है, और इसकी रेटिंग 4.4 की है, जो कि बहुत ही अच्छी है।

3. Facebook

Facebook
Facebook Watch

Facebook अमेरिकी ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट और एप्प है, जो मेटा कम्पनी के प्लेटफॉर्म का हिस्सा है। फेसबुक की स्थापना वर्ष 2004 में मार्क जुकरबर्ग ने की थी।

शुरुवात में फेसबुक सिर्फ एक सोशल नेटवर्किंग साईट ही था बाद में इसके डेवलपर्स के द्वारा एक एप्प में एक सेक्शन और बना दिया गया जिसका नाम है Facebook Watch

Facebook Watch अमेरिकी कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित एक वीडियो-ऑन-डिमांड सेवा है। इसको 9 अगस्त, 2017 को लांच किया गया था।

Facebook Watch पर आप खेल, समाचार, सौंदर्य, भोजन और मनोरंजन जैसे विषयों पर वीडियो खोज कर देख सकते हैं।

Facebook App को आप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है। इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर पर 5 अरब से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है, इस एप्प की रेटिंग 4.1 की है।

4. Likee

Likee Short Video
Likee- Short Video Dekhne Wala App

Likee App दुनिया भर में बेहतरीन लाइव स्ट्रीम के साथ एक फ्री ओरिजिनल शॉर्ट वीडियो मेकर और शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। लाईकी एक उपयोग में आसान एप्लिकेशन में लघु वीडियो, वीडियो प्रभाव और लाइव स्ट्रीम लाता है।

Likee App एक शॉर्ट-वीडियो क्रिएशन और शेयरिंग ऐप है, जो आईओएस और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है। यह एप्प सिंगापुर की टेक फर्म बिगो टेक्नोलॉजी की सब्सिडियरी है, जिसकी मूल कंपनी जॉय इंक है।

Likee App पर हम छोटे विडियो का लुफ्त उठाने के साथ साथ लाइव स्ट्रीमिंग विडियो भी देख सकते है।

Likee App को आप ऊपर दिये गये लिंक के द्वारा गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है। जहाँ पर इसको 50 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है और इसकी रेटिंग 4.4 की है जो काफी अच्छी मानी जाती है।

5. Moj

Moj Short Video
Moj (Video Dekhne Wala Apps)

Moj एक भारतीय वीडियो-साझाकरण सोशल नेटवर्किंग एप्प है जिसको बैंगलोर स्थित मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा बनाया गया है।

Moj App में स्पेशल इफेक्ट्स, इमोटिकॉन्स, स्टिकर और छोटे वीडियो हैं जिनकी अवधि 15 सेकंड से एक मिनट तक है। इस एप्प पर नृत्य, यात्रा, गायन, अभिनय, कॉमेडी और शिक्षा जैसी शैलियों के विडियो उपलब्ध है।

Moj App में आप विडियो देखने के अलावा विडियो बनाकर अपलोड कर सकते है। यहाँ पर लगभग हर इवेंट पर कॉन्टेक्स्ट होता है जिसमे आप भाग लेकर लाखो रुपये कमा सकते है।

Moj App को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है, जहाँ पर इसको 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है और इस एप्प की रेटिंग 4.3 की है जो कि बहुत अच्छी है।

6. Josh

Josh Short Videos App
Josh Short Videos Dekhne wala App

जोश भारत का अपना सबसे बड़ा Short Video निर्माता ऐप है। यह पूरी दुनिया में प्रतिभाओं को निखारने वाला एक मंच है। जहाँ पर विडियो बनाने वाला व्यक्ति आसानी से फेमस हो सकता है।

जोश एक ऐसा शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म है जो आपको भारत में सबसे लोकप्रिय दृश्य-श्रव्य सामग्री तक पहुंचने में मदद करता है। इस एप्प पर 12 भाषाओ में विडियो उपलब्ध है जिसका आप भरपूर मज़ा ले सकते है।

इस एप्प पर आप अपने पसंदीदा रचनाकारों के नये वीडियो देख सकते है, और आप अपने खुद के वीडियो को रिकॉर्ड करके अपलोड कर सकते है, ऐसी मज़ेदार चुनौतियों में भाग लें और एक फ्यूचर स्टार बनें!

जोश एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हो। जहा पर इसको 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड कर रखा है और इस एप्प की रेटिंग 4.6 की है जो कि बहुत ही अच्छी है।

7. Tiki – Short Video App

Tiki- Short Video App
Tiki- Short Video Dekhne wala App

Tiki- Short Video App कल्पनाशील रचनाकारों से भरा एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जहां आप मजेदार, मनोरंजक, सूचनात्मक, प्यारे शार्ट वीडियो देख सकते हैं।

Tiki App एक रोमांचक और सूचनात्मक शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म है जिसमें विभिन्न वीडियो उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो जैसे मजाकिया, नृत्य, पालतू जानवर, भोजन और फैशन को कवर करते हैं।

इस एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। जहा पर इसका डाउनलोड 5 करोड़ से भी अधिक का का है। और इस एप्प की रेटिंग 4.6 की है, जो कि काफी अच्छी मानी जाती है।

अंतिम शब्द (Final Word) :

तो दोस्तों आज हमने इस पोस्ट की मदद से आप को Best 5+ Video Dekhne Wala Apps के बारे में बताया है। ये सभी एप्प में आप बिल्कुल फ्री में विडियो को देख सकते है।

आशा करता हु कि आप को हमारा यह लेख अच्छा लगा होगा। अगर कोई सुझाव या त्रुटी हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताये धन्यवाद।

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment